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Bugatti’s La Voiture Noire $18,000,000+ . की कीमत के साथ कला का एक नमूना है


1934 में, एटोर बुगाटी के बेटे जीन ने केवल चार प्रकार के 57 एससी अटलांटिक में से एक का विकास और संचालन किया, एक वाहन जो अपने समय का सबसे उत्तम और सबसे तेज ऑटोमोबाइल था। जीन ने अपने मॉडल का नाम “ला वोइचर नोयर” रखा – काली कार. दुर्भाग्य से, द्वितीय विश्व युद्ध से कुछ समय पहले कार बिना किसी निशान के गायब हो गई। इसे अब एम्बर रूम का ऑटोमोटिव समकक्ष माना जाता है, जो ऑटोमोटिव दुनिया के सबसे महान रहस्यों में से एक है, और इसकी कीमत अवर्णनीय होगी। आठ दशक बाद, बुगाटी ने एक विशेष ग्राहक के लिए एक नए अवतार में सुंदरता की फिर से कल्पना की है।

बुगाटी

“हम ला वोइचर नोयर को विकसित करने के विचार के बजाय विस्मय में थे। बुगाटी के लंबे इतिहास में किसी अन्य वाहन ने टाइप 57 एससी अटलांटिक के समान पौराणिक स्थिति हासिल नहीं की है और यह ब्रांड का पर्याय बन गया है। इस ऐतिहासिक जिम्मेदारी के साथ-साथ ग्राहक के लिए भी हमारे मन में बहुत सम्मान था, ”बुगाटी के डिजाइन निदेशक अचिम एंस्कीड्ट बताते हैं।

बुगाटी

पुनर्व्याख्या के लिए, डिजाइनरों को अपने दिमाग को पीछे हटाना पड़ा और ऑटोमोबाइल, बीते समय, तकनीक, सामग्री और रचनाकारों को समझने की कोशिश करनी पड़ी – और फिर इस काम को २१ वीं सदी में अपडेट करना पड़ा। अपने पूर्ववर्ती को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, ला वोइचर नोयर अटलांटिक की तरह एक न्यूनतम कूप है जिसमें क्लीनर लाइनें हैं और बड़े और प्रभावशाली पीछे के पंख नहीं हैं। ला वोइचर नोयर में एक अद्वितीय सतह खत्म – दृश्यमान कार्बन फाइबर है जो एक स्पष्ट कोट के साथ “ब्लैक कार्बन ग्लॉसी” के रूप में जाना जाता है। यह फिनिश वस्तुतः कोई प्रतिबिंब नहीं उत्पन्न करता है लेकिन कार के चरित्र में जोड़ता है। “जेट ब्लैक में दृश्यमान कार्बन फाइबर के उपयोग के साथ, कूप की लुभावनी मूर्तिकला विशेष रूप से सुरुचिपूर्ण दिखती है। यह एक वास्तविक भव्य टूरर है जो एक दृष्टि से वास्तविकता में बदल गया – एक अनूठी परियोजना जो बुगाटी की पूर्ण रचनात्मकता और कलात्मकता के लिए है। ” बुगाटी के राष्ट्रपति स्टीफ़न विंकेलमैन ने कहा।

बुगाटी

कार में हेडलैम्प्स में प्रति साइड 25 से अधिक व्यक्तिगत रूप से मिल्ड लाइट तत्व भी हैं। छह अलग-अलग टेलपाइप वाहन के प्रसिद्ध टेम्पलेट के लिए एक संकेत के रूप में काम करते हैं। एलएनवी के आंतरिक भाग उत्तम बाहरी से मेल खाते हैं। हवाना ब्राउन में अनाज के चमड़े के साथ परिष्कृत कंट्रास्ट बनाने के लिए प्रमुख रूप से एल्यूमीनियम इनले का उपयोग किया जाता है। ड्राइविंग मोड को एक परिष्कृत शीशम स्विच के माध्यम से बदला जा सकता है।

LNV का परीक्षण पवन सुरंग में, परीक्षण बेंचों पर, और फिर परीक्षण पटरियों और गति की पूरी श्रृंखला को कवर करने वाले साबित करने वाले मैदानों पर किया गया है। “ला वोइचर नोयर लंबी दूरी के लिए परम सपनों की कार है जैसे कि मोल्सहाइम से मिलान तक की ड्राइव। संपूर्ण सुंदरता और शक्तिशाली ड्राइव का संयोजन ऑटोमोबाइल के लिए प्यार की घोषणा के रूप में इस एक बार में समाप्त होता है, “अचिम एंस्कीड्ट बताते हैं।

ग्यारह मिलियन यूरो की कीमत (कर से पहले), LNV में क्वाड-टर्बो है, 1,479 hp 8.0-लीटर W16 इंजन चिरोन से ले जाया जाता है, इसलिए La Voiture Noire भी दुनिया की सबसे तेज कारों में से एक होगी।





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